19 Mar 2018

डाईन सिद्धि और रक्षा कवच


प्राय: सभी गांव में अभिचार कर्म करने वाली चार या पांच औरतें या मर्द होते हैं जो अपनी ईर्ष्या के वश मे आकर दूसरों के ऊपर षट्कर्म करती हैं, ये डाईन कहलाती हैं इनके ईष्ट "दरहा भूत" या शक्तिशाली भूत होते हैं,ये हमेशा दूसरों अपनी तंत्र क्रिया द्वारा दुख ही देती हैं,इनके कर्म को गांव मे प्रत्यक्ष रूप मे कोई नहीं जानता है । इनके कर्म का कोई सबूत नहीं होता,न ही इनके पूजा पाठ का कोई सबूत मिलता है । इनका तंत्र अत्यंत शक्तिशाली होता है, इनके परिवार वाले भी इनकी क्रियाओं को नही जानते,जैसे जैसे ये बूढ़े होते जाते हैं इनकी शक्ति बढ़ती जाती है । इनका मंत्र सिर्फ दो तीन शब्दों का होता है जिस परिवार को अत्यअधिक दुख देना हो उनके यहां अपने माहवारी कपड़े से जुक्ति बनाकर मंत्र शक्ति से उनके घर के दरवाजे मे गाड़ देती हैं जिससे वहां किसी भी देवी देवता का प्रवेश निषेध हो जाता है और उनके द्वारा लगाया गया भूत लंबे समय तक दुख देता रहता है ।

इनकी साधना बड़ी ही गोपनीय तरीके से होती है ये दीपावली के दिन अपने गांव को मंत्र से बांध कर शमसान में 8-10 के ग्रूप मे एकत्र होकर अपने गुरू डाईन के समक्ष नग्न होकर कमर में झाड़ू लपेटकर अपने मल मूत्र से जमीन को लीपकर गोल घेरे बनाकर रातभर नाचती हैं और अपनी शक्ति बढ़ाती हैं ।

पहली बार ये अनजाने में या जानबूझकर इस विद्या को सीखती हैंं,तब इनके गुरू मंत्र सिखाने के बाद सिद्धी के लिए बलि मांगती हैं वो भी इनके पति या प्रिय पुत्र की बलि,इंकार करने पर ये पागल हो जाती हैं और हां कहने पर बलि के लिए नियुक्त व्यक्ति अपने आप मर जाता है और गांव मे या परिवार मे किसी को कुछ पता भी नही चलता है इनकी सिद्धी होने के बाद ये पेड़ पौधों,पालतू जानवर,पक्षीआदि पर प्रयोग करना प्रारंभ कर देते हैं बाद मे मनुष्यों पर प्रयोग करते हैं ।

बहुत सी ( 99%) डाईन इस विद्या को सीखना नहीं चाहती हैं क्योंकि इनका भविष्य अत्यंत दुखदायी कष्टप्रद होती है ये बात गांव के सभी लोग जानते हैं किंतु जो सीनियर या बुजुर्ग डाईन होते हैं उन्हेंअपना चेला बनाना अति आवश्यक होता है स्वयं की मृत्यु से पहले चार या पांच चेला बनाना उनकी मजबूरी होती है,नहीं तो उनके ईष्ट भूत स्वयंको बहुत तंग करता है इसलिए वो ऐसे स्त्री या पुरूष को चुनती हैं जिनके अंदर ईर्ष्या की भावना बहुत ज्यादा हो या अपने ही परिवार के किसी सदस्य को चुनती हैं उन्हें अपने वश मे करके अपने साथ घुमाती फिराती हैं और चार पांच मंत्र सिखा देती हैं इस तरह से चेला बनाने की प्रक्रिया शुरू हो जाती है । इसके अलावा वो कम उम्र की अपने ही परिवार की एक या दो लड़की के ऊपर शक्तिपात कर देती हैं ताकि उस लड़की जितने साल बाद भी विवाह हो उसके बाद लड़की के उपर अपने आप की गुन (विद्या) जागृत होने लगते हैं सपने में मंत्र और विधि मिलने लगती है इस तरह से डाईन बनने की प्रक्रिया होती है ।

डाईन लोगों के गुन को परमानेंट भ्रष्ट नहीं किया जा सकता है इनसे हर व्यक्ति डरता है और नफरत करता हैं इनकी मौत अत्यधिक दर्दनाक और कष्टदायी होती है इनकी आयु अत्यधिक लंबी होती है इसके अलावा ये दूसरों की उम्र चुराकर बहुत लंबी उम्र तक जीते हैं जैसे जैसे ये बूढ़ी होती है वैसे वैसे इनकी शक्ति बढ़ती जाती है इस तरह के कार्य करने वा मर्द को डईया कहा जाता है किंतु डाईन की संख्या डईया से तीगुना तक होती है डाईन अत्यधिक चालाक और शातिर होती हैं ।

एक वरिष्ठ डाईन के ऊपर मारण क्रिया करना बहुत ही कठिन है कोई उच्च कोटि का अघोरी ही कर सकता है क्योंकि क्योंकि इनका ईष्ट भूत चौबीस घंटा इनकी सुरक्षा करता है और इनका पिण्ड चौबीस घंटा बंधा रहता है उसपर भी ये हर पल ये सतर्क रहते हैं इसके अलावा इनके परिवार के किसी सदस्य पर भी कोई तांत्रिक क्रिया या मारण क्रिया नहीं कर सकता, चाहे कहीं भी रहें,क्योंकि इनका पिण्ड भी हमेशा बंधा रहता है इनके हर पल की खबर डाईन को ईष्ट भूत देता रहता है वह एक कर्ण पिशाचिनी की तरह कार्य करता है इसी कारण डाईन के परिवार बेफिक्र और खुशी खुशी रहते हैं उनकी खेती बाड़ी और गाय बैल सभी पूरी तरह सुरक्षित रहते हैं एक डाईन दूसरे डाईन के परिवार वालों को भी दुख नहीं पहुंचा सकती,और किसी साधारण परिवार के ऊपर किया गया तांत्रिक क्रिया को बिल्कुल ठीक नहीं कर सकती है,ये सिर्फ दुख देने का काम कर सकती है ठीक करने का काम नही कर सकती है किंतु हां स्वयं के द्वारा किये गये तांत्रिक क्रिया को स्वयं अपनी इच्छा से जब चाहे तब ठीक कर सकता है किंतु ऐसा वो जब तक स्वयं पर बहुत ज्यादा दबाव न पड़े तब तक बिल्कुल नहीं करती हैं । ये उन्हीं परिवार वालों को दुख देती हैं जो धार्मिक,आध्यात्मिक और सीधे साधे हों,उनपरिवार वालों सेडरती हैं जो क्रिमनल प्रवृत्ति के हों,एक डाईन के पास परिवार को बर्बाद करने के लिए हजारों तरीके होते हैं ।

एक डाईन के तांत्रिक क्रिया का आजीवन कोई सबूत नहीं मिलता,ना ही प्रत्यक्ष कोई प्रमाण मिलता है यदि कोई किसी को डायरेक्ट डाईन कह दे तो वो बना गवाह के भी पुलिस थाने मे रिपोर्ट लिखा सकती है और कहने वाले के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही हो जाती है गांव के लोग चाहकर भी इनका कुछ नहीं बिगाड़ सकते,हां निरंतर किसी न किसी से चपके चुपके इनपर मारण क्रिया करवाते रहते हैं इसी उम्मीद से कि शायद किसी का कोई असर हो जाए ,कभी कभी किसी किसी का किस्मत भूले भटके साथ दे भी देता है और डाईन की मृत्यू हो जाती है ।
साधारणतया हम लोग सोंचते हैं कि डायन एक अत्यंत खतरनाक,कालीऔर कुरूप दिखने वाली बुढ़िया होगी,जैसा कि टी वी सीरियल मे हम देखते हैं जबकि हकीकत मे ऐसा कुछ नही है । डाईन तो अत्यंत सुन्दर,बदसूरत,गोरी, काली,18-20 साल की या 50-100 साल की भी हो सकती है,बी.ए. या एम.ए.पढ़ी लिखी या अनपढ़ भी हो सकती है नौकरी पेशा वाली या गृहणी भी सकती है किसी बहन, माँ, भाभी, पत्नी कोई भी हो सकती है,इनकी कोई विशेष पहचान नही होती,आज जो साधारण स्त्री है एक साल बाद डाईन बन जाएऔर किसी को पता भी न चले ऐसा भी होता है ।

डाईनों के पास मुठ मारण,भूत लगाने की विधी और सबसे खतरनाक विद्या "बान मारण" होती है बान 32 प्रकार का होता है जैसे:-चाऊर बान,सुई बान,लोहा बान सरसों बान इत्यादि । सभी एक से बान एक से बढ़कर एक खतरनाक होता है,किसी से एक पल मे लकवा मार देता है किसी से एक पल में फड़फड़ाकर वहीं पर मृत्यु हो जाती है जिसे डॉ. लोग हार्ट अटैक से मौत बता देते हैं ।

इसीलिए डईनों से उलझने से हर कोई डरता है,ये लोग कुछ भी करने में सक्षम होते हैं,जब मन किया कुत्ता या बिल्ली बनकर दूसरों के यहां सेंध मारने जाते हैं,या भूत को सांप बनाकर जिसे चाहे उसे कटवा देते हैं और उनकी मृत्यू होना निश्चत है बड़े स बड़े पेड़ को मरवा देना बाद मे जिंदा करना सामान्यतः इनका शक्ति परीक्षण होता है,विवाह के दौरान दूल्हा दूल्हन पर विशेष तौर पर भूत लगाया जाता है और पहले बच्चे के जन्म पर भी भूत लगाया जाता है कई बच्चों बचपन मे ही भूत लगाया जाता है जिसका लक्षण जवान होने पर पढ़ ना पाना,बार बार बिमार पड़ना,नौकरी न लगना,शादी न हो पाना या पागल हो जाना आदि के रूप मे दिखाई देता है कई बार डाईन लोग दूसरे डाईन के नाम से भूत लगा देते हैं ताकि स्वयं पकड़ मे नही आती और दूसरी डाईन व्यर्थ मे बदनाम होती है इस तरह ये हजारों प्रकार से दुख देते हैं जिसे पूरी तरह से फेस बुक मे व्याख्या कर पाना संभव नहीं | मेरी तरफ से संक्षेप मे ये सामान्य जानकारी है और डाईन से बचने हेतु अवश्य ही रक्षा कवच धारण करे,डाईन रक्षा कवच का निर्माण गोपनीय विधि-विधान से किया जाता है जिसमे जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल होता है ।

जो साधक डाईन को सिद्ध करना चाहते है उनके लिए विशेष प्रकार के सामग्री का निर्माण किया जाएगा और साधक यह साधना किसी भी अमावस्या से घर पर बैठकर ही कर सकते है ।

अधिक जानकारी हेतू ईमेल से संपर्क करे-
snpts1984@gmail.com


आदेश....