26 May 2016

साधना सामग्री हेतु.

यह एक महत्वपूर्ण बात है,जो सभी प्रिय साधको के लिये आवश्यक है। जिस साधक को किसी भी प्रकार का साधना सामग्री हमसे प्राप्त करना हो तो ईमेल भेजते समय अपना कोई भी एक फोटो आई.डी. भी भेजीये । अगर किसी समस्या का समाधान भी प्राप्त करना हो तो फोटो आई.डी. भेजना अनिवार्य है। फोटो आई.डी. मे आप आधार कार्ड,voting id card, driving license or pan card भी भेज सकते है ।
यह सब करना पड रहा क्युके कुछ लोग अलग-अलग नाम से हमसे प्रामाणिक साधना सामग्री प्राप्त करते है और ज्यादा धनराशि लेकर किसी दुसरे व्यक्ति को बेचते है। जैसे मुझे एक आदमी से पता चला उसने किसीसे बिर कंगन 20,000/-रुपये मे खरिदा और जब उसने हमारे साईट पर पढा तो वह हैरान होकर मुझसे पुछता है के आप 6100/- रुपये मे बिर कंगन कैसे दे रहे है ? जब मैने उससे उससे पुछा आप येसा क्यु पुछ रहे हो तो उसने मुझे बताया उसने किसी धिरज ******* नाम के व्यक्ति से 20 हजार रुपये मे खरिदा,जब मैने अपने रेकार्ड मे देखा तो मुझे भी पता चला "अब तक धिरज ******* ने मुझसे 3 बिर कंगन प्राप्त किये है।

ये सब हो गया तब मुझे येसा लगा के अब तो बहोत कुछ गड़बड़ हो चुका है क्युके कुछ लोग मुझसे प्रत्येक महिने मे बहोत सारा सामग्री मंगवाते है। परंतु अब आगेसे येसा नही होगा,हम लोगो को सामग्री बनवाने मे बहोत श्रम करना पड़ता है। येसे ही सब कुछ हवा मे निर्मित नही होता है,एक तो हमारे पास समय कम होता है और साधना करने वाले साधको का साधनाओं मे रुचि बढते जा रहा है। इसलिये आगेसे आप जब भी ईमेल से कुछ भी पुछना चाहो या साधना सामग्री प्राप्त करना चाहो तो अब आपको अपना आई.डी. कार्ड (I.D.card) भेजना जरुरी है। आई.डी. कार्ड ना भेजने वालो को किसी भी प्रकार का रिप्लाइ नहि दिया जायेंगा ।

हमारे तरह से आप सभी को ढेर सारा प्यार.....


आदेश.......